ओवर सवारी बैठाने पर वाहन किए जाएं सीज : डीएम

279
बदायूँ  ।  वाहनों में क्षमता से ज्यादा सवारियाँ लटकाकर चलने वाले दो टैम्पो एवं एक मैजिक को थानाध्यक्ष मुजरिया एवं सहसवान को सीज करने के निर्देश दिए। डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस सहसवान को जाते समय वाहनों पर देखा की क्षमता से ज्यादा सवारियाँ लटकी हुई थी और उनके जान माल का खतरा हो सकता है, उन्होंने तत्काल वाहनों को थाने में कार्रवाई करने के लिए भेज दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी वाहन चालक पायदान पर सवारी लटका कर न चले। वाहनों, चालकों एवं उनके स्वामियों की अब खै़र नहीं है। सभी सवारी गाड़ियों के पायदान कटवाए जाएंगे। थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी वाहन सवारी लटकाकर न चलने पाए। जो भी वाहन क्षमता से ज्यादा सवारियां ले जाते हुए पकड़ा गया तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
मंगलवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने सहसवान जाते समय टैम्पुओं एवं अन्य वाहनों पर सवारी लटकी देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने अधीनस्थ सुरक्षाकर्मियों को सवारी लटकाकर चलने वाले वाहनों को रोकने के निर्देश दिए। सहसवान रोड पर टैम्पू संख्या यूपी-24 टी 3761, यूपी-24 टी 2718 एवं मैजिक संख्या यूपी-24 एच 6385 को रोककर चालकों सहित थाना मुजरिया एवं सहसवान पुलिस को सौंप दिया।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सवारी ढोने वाले सभी वाहनों के प्राथमिकता के आधार पायदान कटवाए जाएं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी वाहन पीछे एवं दाएं-वाएं सवारी लटकाकर न चले। उन्होंने एआरटीओ को भी निर्देश दिए कि प्रतिदिन चौकिंग करें और सवारी लटकाकर चलने वाले वाहनों के साथ कोई लापरवाही न बरती जाए। बरसों से चली आ रही व्यवस्था को अब बदलने की जरूरत है। यात्री भी अपनी जान की कीमत को समझे, इस तरह जोखिम उठाकर सफर करना महंगा पड़ सकता है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here