जरूरतमंद बच्चों और बेटियों की पढ़ाई का खर्चा उठाएगा चौधरी समाज

581
सेमीनार को संबोधित करते इंजीनियर एजाज

इंजीनियर एजाज द्वारा आयोजित करियर मोटिवेशनल सेमिनार में समूचे समाज ने लिया फैसला
निजामपुर गांव में हुई सेमिनार में गाइडेंस लेने जुटे सैकड़ों छात्र-छात्राएं
बदायूं। अभी तक झगड़ा फसाद के लिए बेवजह बदनाम किए जाने वाले चौधरी समाज का रूप स्वरूप अब बदलने लगा है। समाज के लोग जहां बेटियों की शिक्षा व सुरक्षा के लिए सजग दिखाई दे रहे हैं, वहीं अपनी अगली पीढ़ी को बड़े औहदे पर देखने का ख्वाब सजा चुके हैं। समाज में हुए इस परिवर्तन की झलक रविवार को उस वक्त देखने को मिली, जब इंजीनियर एजाज चौधरी द्वारा करियर काउंसलिंग सेमीनार आयोजित की गई। वक्त था इस सेमिनार का और जगह थी गांव निजामपुर। सेमिनार की सफलता की गवाह बनी छोटे से गांव में उमड़ी बहुत बड़ी भीड़, जिसमें जहां मेधावियों को सम्मान मिला तो करियर बनाने की समस्या से टेंशन में आए इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके छात्र-छात्राओं को समाधान।
चौधरी समाज की ओर से रविवार को कैरियर मोटीवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें इंटरमीडिएट पास करने वाले छात्र-छात्राओं को कैरियर गाइडेंस दी गई। साथ ही प्रथम श्रेणी पास होने वाले स्टूडेंट्स सम्मानित किए गए। मुख्य अतिथि सिंचाई विभाग के एसडीओ विकास दिवाकर ने कहा कि ऐसे आयोजनों से प्रतिभाओं का मार्गदर्शन होता है। इसलिए जरूरी है कि समय-समय पर ऐसी सेमीनार करके छात्रों का भविश्य अंधकार में जाने से रोका जा सके।
निजामपुर गांव में हुई सेमीनार के दौरान मुख्य अतिथि को आयोजक इंजीनियर एजाज ने प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि आज के दौर में तमाम ऐसी फर्जी संस्थाएं खुल गई हैं, जो विभिन्न कोर्सेज कराने के दावे करके छात्रों के साथ ठगी करके चंपत हो जाती हैं। ऐसी सेमिनारों से जहां छात्रों का बौद्धिक विकास होगा, वहीं वह अपने कैरियर संबंधी समस्याओं का निस्तारण भी पाएंगे। कार्यक्रम में एक्सपर्ट की टीम द्वारा छात्र-छात्राओं को उनके विशयों के मुताबिक आगे की पढ़ाई के बारे में जानकारी दी। ताकि कम समय में छात्र अपनी रुचि के मुताबिक कैरियर बनाते हुए अपने पैरों पर खड़े हो जाएं। साथ ही आईएएस परीक्षा की तैयारी और इंजीनियर व डॉक्टर बनने के लिए होने वाले कोर्सेज की जानकारी दी गई। इस दौरान समाज की ओर से गरीब बच्चों और बेटियों की पढ़ाई का खर्च खुद वहन करने का ऐलान भी किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता जरीफुल हसन चौधरी,  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाई डब्ल्यूपीएस (वूमेन पॉवर सोसाइटी) के प्रदेश महामंत्री तहजीब चौधरी, इंजीनियर मुस्तफा रजा, डॉ. हलीक अंसारी, इंजीनियर फरमान अहमद, इंजीनियर लवी चौधरी, आजम चौधरी, मशरूर प्रधान, जमीरुल चौधरी, जहांगीर चौधरी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here